सूर्यकुमार यादव ने फिर से इतिहास रच दिया है।

इंडिया और श्रीलंका (Ind vs SL) के बीच खेले जा रहे T20 Match में सूर्यकुमार यादव ने फिर से इतिहास रच दिया है इन्होंने मात्र 51 केंद्र पर 112 रन नाबाद बनाए हैं। सूर्यकुमार यादव को इस तरीके से खेल देखकर फेस की खुशी का ठिकाना नहीं और सूर्य कुमार ने फिर से बता दिया है कि अभी वह इंडियन क्रिकेट टीम में हैं।

Team india के लिए उन्होंने आखिर तक बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंद में 112 रनों की पारी की खेली। अपनी इस पारी में सूर्या ने 7 चौके और 9 बेहतरीन छक्के भी लगाए। सूर्यकुमार की इस शानदार बल्लेबाजी की मदद भारत ने 228 रन का स्कोर खड़ा किया।

इस शतक को लगाने के साथ ही सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए T20 फॉर्मेट में शतक लगाने के मामले में 2nd नंबर पर आ गए हैं। इस मामले में टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा 1 नंबर  पर हैं जिन्होंने सबसे अधिक चार शतक लगाए हैं। वहीं तीन शतक के साथ सूर्या अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

सूर्यकुमार यादव के बारे मे।

सूर्यकुमार यादव एक भारतीय क्रिकेटर हैं जो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में MUMBAI INDIANS (MI) और भारत की NATIONAL TEAM के लिए खेलते हैं।  वह दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज हैं।  यादव ने 2012 में आईपीएल में मुंबई के लिए Debut किया और तब से टीम के लिए खेले हैं, जिससे उन्हें कई बार टूर्नामेंट जीतने में मदद मिली।  उन्होंने 2021 में भारत की National team के लिए Debut किया, और तब से खेल के सभी प्रारूपों में टीम के नियमित सदस्य बन गए हैं।

Leave a Reply