क्या जसप्रीत बुमराह की IPL में हो सकती है वापसी। देखें पूरी रिपोर्ट

जसप्रीत बुमराह की चोट शुरू में जितनी गंभीर दिख रही थी उससे कहीं अधिक गंभीर प्रतीत हो रही है और वह उम्मीद से अधिक समय तक बाहर रह सकते हैं।  जैसा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए भारत का नेतृत्व गंभीर रूप से संदिग्ध है, जो लगभग एक महीने के समय में शुरू होगा है और अप्रैल और मई तक चलेगा।  इस बात की भी संभावना है कि वह जून में ब्रिटेन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के लिए फिट नहीं होगा, अगर भारत क्वालीफाई करता है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और IPL हलकों के सूत्रों ने संकेत दिया है कि लगभग पांच महीने से अंतरराष्ट्रीय कार्रवाई से बाहर बुमराह अभी भी अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं और वह संभावित रूप से लंबे अंतराल की ओर देख रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, भारतीय टीम का लक्ष्य उसे अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप के लिए तैयार करना है, भले ही एशिया कप के लिए जरूरी न हो, चाहे वह कहीं भी आयोजित हो।

बुमराह देश के लिए आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में पिछले साल 25 सितंबर को खेले थे और क्रिकबज ने हाल ही में रिपोर्ट दी थी कि उन्हें मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों के लिए बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के अधिकारियों द्वारा मंजूरी नहीं दी गई थी।  लेकिन ताजा जानकारी यह है कि चीजें बिल्कुल योजना के अनुसार नहीं हुई हैं और एनसीए जल्दबाजी में कार्रवाई नहीं करने जा रहा है।

शुरू में यह सोचा गया था कि अगर बुमराह IPL में भाग लेने के लिए लौटते हैं तो यह इतना बुरा नहीं है क्योंकि वह एक खेल में केवल चार ओवर ही गेंदबाजी करेंगे और मूल योजना उनके लिए धीरे-धीरे काम का बोझ संभालने की थी और एक आईपीएल वापसी योजनाओं के अनुकूल थी।  .

लेकिन अब इसमें लंबा समय लगेगा और आखिरी बार सुना गया कि BCCI, NCA और भारतीय टीम के प्रबंधन उनकी वापसी के लिए सावधानीपूर्वक नियोजित कार्यक्रम तैयार कर रहे हैं।

Leave a Reply